इलेक्ट्रिक शेवर का सिद्धांत

- 2021-07-07-

The विद्युत शेवरजाली में प्रवेश करने वाली दाढ़ी या बालों को काटने के लिए स्थिर ब्लेड के सापेक्ष गतिमान ब्लेड को चलाने के लिए मोटर का उपयोग करता है।
एक का शेविंग प्रभावविद्युत शेवरमुख्य रूप से निश्चित ब्लेड और चल ब्लेड के बीच सम्मिलन की सटीकता से निर्धारित होता है। यह आवश्यक है कि स्थिर ब्लेड और चल ब्लेड की गोलाकार वक्रता ठीक से मेल खाती हो, और साथ ही, दोनों ब्लेडों के बीच लगभग 1 मिमी की दबाव दूरी और एक निश्चित कतरनी कोण होना चाहिए। यदि दबाने की दूरी बहुत छोटी है, तो दाढ़ी तेज नहीं होगी, और खींचने की भावना होगी; यदि दबाने की दूरी बहुत बड़ी है, तो बिजली की खपत बड़ी होगी, ब्लेड गंभीर रूप से खराब हो जाएगा, और एक तेज असामान्य रोना उत्सर्जित होगा।
स्थिर चाकू एक शुद्ध आकार लेता है। विभिन्न निर्माताओं के पास अलग-अलग जाल पैटर्न होते हैं, लेकिन वे निश्चित ब्लेड और जंगम ब्लेड को एक निश्चित काटने के कोण पर रख सकते हैं, और बालों की प्रवेश दर को उच्च बना सकते हैं। फिक्स्ड ब्लेड की उत्पादन प्रक्रिया अलग है, और इसका उपयोग प्रभाव भी अलग है। फिक्स्ड ब्लेड स्टैम्पिंग, जंग और री-स्टैम्पिंग प्रोसेसिंग तकनीक को अपनाता है, इसका ब्लेड शार्पनेस खराब होता है, त्वचा का एहसास औसत होता है, बनावट में बदलाव कम होते हैं, लाइनें खुरदरी होती हैं, और सेवा का जीवन बहुत लंबा नहीं होता है। फिक्स्ड ब्लेड इलेक्ट्रोफॉर्मिंग, स्ट्रेच ग्राइंडिंग, स्टैम्पिंग और मिलिंग प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी को अपनाता है, ब्लेड में अच्छा शार्पनेस, आरामदायक स्किन फील, फाइन लाइन्स और लंबी सर्विस लाइफ होती है।

जंगम ब्लेड समान रूप से जंगम ब्लेड धारक पर वितरित किए जाते हैं, और जंगम ब्लेड धारक को कोई स्पष्ट रेडियल रनआउट की आवश्यकता नहीं होती है, जो चल ब्लेड धारक के घूर्णन संतुलन को बनाए रख सकता है, और संबंधित गति बनाने के लिए संबंधित गति से मेल खाता है। शेव में फिक्स्ड ब्लेड और मूवेबल ब्लेड के बीच दाढ़ी की सबसे अच्छी स्थिति, ताकि मूविंग ब्लेड्स की संख्या से कोई फर्क नहीं पड़ता, आप शार्प शेव के उद्देश्य को प्राप्त कर सकते हैं।