इलेक्ट्रिक शेवर को कैसे साफ़ करें

- 2021-08-10-

गैर-धोने योग्य के लिएविद्युत शेवर, चाकू का जाल खोलें, और ब्लेड और गैप में दाढ़ी और रूसी को साफ करने के लिए एक छोटे ब्रश का उपयोग करें, क्योंकि समय के साथ बैक्टीरिया पनपने के लिए यह जमना और तैलीय होना आसान है। फिर इसे रुई के फाहे से भिगोएँ, भीतरी और बाहरी चाकू की जाली को पोंछें और उन्हें सावधानी से साफ करें। अंत में, सूखे ब्लेड और बॉडी को इकट्ठा किया जाता है। बाहरी चाकू के जाल पर थोड़ा सा रखरखाव तेल डालें और यह अच्छा है। इस विधि की वैधता अवधि लगभग 1 सप्ताह है।
हालाँकि, पूरे शरीर पर धोए जा सकने वाले रेज़र को साफ करना अपेक्षाकृत अधिक सुविधाजनक होता है। वर्तमान में, अधिकांश नए रेज़र और रेज़र पूरे शरीर को धोने का समर्थन करते हैं। इस प्रकार के रेजर को साफ करते समय, आप सीधे ब्लेड हेड को बाहर निकाल सकते हैं और ब्लेड हेड और नेट कवर को धो सकते हैं। बेशक, आपको ब्लेड वाले हिस्से पर पानी लगने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। शेवर की सेवा अवधि के लिए, शेवर पर नियमित रूप से कुछ रखरखाव तरल पदार्थ डालने की भी सिफारिश की जाती है।
वर्तमान में, सबसे अधिक धोने योग्यइलेक्ट्रिक शेवरबाजार में इन्हें दो प्रकारों में बांटा गया है, एक आंशिक रूप से धोने योग्य, और दूसरा शरीर से धोने योग्य। के लिएइलेक्ट्रिक शेवरजो आंशिक धुलाई का समर्थन करते हैं, उपयोग के बाद ब्लेड नेट और अन्य धोने योग्य भागों को हटा दें और उन्हें सीधे धोने के लिए नल के नीचे रख दें। धोने के बाद पानी पोंछकर उन्हें एक-एक करके स्थापित करें। याद रखें, विशेष रूप से वह स्थान जहां बैटरी स्थापित है और चार्जिंग पानी के संपर्क में नहीं है, अन्यथा शेवर क्षतिग्रस्त हो सकता है।